Menu
blogid : 532 postid : 135

यह आईपीएल है बॉस : IPL 5

IPL Cricket
IPL Cricket
  • 44 Posts
  • 29 Comments

ipl opening ceremony 2012भारत में क्रिकेट से बड़ा कोई खेल नहीं है. आज क्रिकेट को लोग एक धर्म मानते हैं. यह वही क्रिकेट है जिसने कभी देशवासियों को कारगिल में चल रहे युद्ध से अलग कर दिया था. इस खेल के रोमांच को इसके प्रशंसक देशभक्ति से ऊपर रखते हैं. उनके लिए क्रिकेट खेल नहीं उनके जीने-मरने की वजह है. इस खेल में जब ग्लैमर और फटाफट क्रिकेट का मसालेदार तड़का लगता है तो यह और भी रंगीन हो जाता है और इसका नशा सर चढ़ कर बोलता है.


आईपीएल 4: ऊंची दुकान के फीके पकवान


आईपीएल (IPL) की जिस धमाकेदार अंदाज से शुरूआत हुई थी वह इसके हर सीजन में चलती रही. आईपीएल के पिछले चारो संस्करणों में दर्शकों को फटाफट क्रिकेट के साथ रंगारंग नाच-गाना और धमाकेदार पार्टियां भी देखने को मिलीं.


साल 2008 में आईपीएल की ऐसी रंगीन और धमाकेदार शुरूआत हुई कि सब बस देखते ही रह गए. देश-विदेश के नामी क्रिकेटरों से भरी इस लीग में वह सब देखने को मिला जिसकी एक क्रिकेट प्रेमी को तलाश होती है. क्रिकेट के इस रोमांचकारी मंच ने लोकल क्रिकेटरों को एक बेहतरीन मंच प्रदान किया है.


आईपीएल 2012 (Indian Premier League 2012): शुरुआत रोमांच के कारवां की

साल 2008 से शुरू हुआ रोमांच का यह खेल अब साल 2012 में अपने पांचवें संस्करण की शुरूआत के लिए पूरी तरह तैयार है. इंडियन प्रीमियर लीग [आइपीएल] के पांचवें संस्करण का रंगारंग आगाज चेन्नई में होगा.


इस रोमांच के सफर की शुरूआत भी बेहद रोमांचक होगी. बॉलिवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन से लेकर हॉलिवुड की पॉप गायिका कैटी पैरी तक इस महफिल को रंगारंग बनाएंगे. इसके साथ ही स्टार डांसर प्रभु देवा, दबंग सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा अपना जलवा बिखेरेंगे. उद्घाटन समारोह में आईपीएल की सभी नौ टीमों के कप्तान भी मौजूद रहेंगे, जो खेल भावना की शपथ लेंगे. समारोह का सीधा प्रसारण साढ़े सात बजे से सेटमैक्स पर देखा जा सकता है.


आईपीएल 5 (Indian Premier League 2012): एक झलक

आईपीएल-पांचवां संस्करण

टीमें: 9 (दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स इलेवन, कोलकाता नाइटराइडर्स, पुणे वॉरियर्स, डेक्कन चार्जर्स, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू)

मैच: 76

स्टेडियम: 12

पहला मैच: 04 अप्रैल

फाइनल: 27 मई


आईपीएल अब तक

साल टीमें विजेता
20088 राजस्थान रॉयल्स
20098डेक्कन चार्जर्स
20108चेन्नई सुपर किंग्स
201110 चेन्नई सुपर किंग्स
2012 09

अभी घोषित नहीं

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh