Menu
blogid : 532 postid : 6

चैंपियन पस्त, फिसड्डी मस्त

IPL Cricket
IPL Cricket
  • 44 Posts
  • 29 Comments

आईपीएल 3 के पहले ही दो मैचों में पहले दोनों सीजन की चैंपियन टीमें धूल चाटने को मजबूर हो गईं तो फिसड्डी टीमें जीतकर बादशाह हो गईं। लेकिन हारी हुई टीम के यूसुफ पठान ने आईपीएल में कुछ वैसी ही जान फूंक दी, जैसी ब्रेंडन मैक्कुलम ने पहले सीजन में पहले ही मैच में डेढ़ सौ रन मारकर डाल दी थी। लेकिन उस समय भी मैक्कुलम की टीम हार गई थी, इस बार पठान की टीम हार गई।
बॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्रांड शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स पिछली बार सबसे निचली पायदान पर रही थी। एक अनाम ब्लॉगर के चलते टीम खासे मजाक का भी विषय बन गई थी। इस बार भी आगाज बड़ा डरावना हुआ। दादा समेत दो खिलाड़ी आईपीएल 3 में पहला रन बने बगैर ही पैवेलियन लौट गए। लेकिन पिछली चैंपियन डेक्कन चार्जर्स टारगेट का पीछा करते हुए बीच रास्ते में भटक गई और मैच का मजा खत्म करते हुए शाहरुख के चेहरे पर थोड़ी हंसी डाल गई, वरना पहले ही दिन से इस बार फिर ड्रामा शुरू हो जाना था।
उधर दूसरे मैच में देश के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी और दुनिया के सबसे पहलवान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की मुंबई इंडियंस अच्छा स्कोर खड़ा करने के बाद भी किस्मतवाली रही जो जीत गई। पहले दो संस्करणों में लचर प्रदर्शन के बाद इस बार लोग उनसे बड़ी उम्मीदें लगाए हैं। उद्घाटन आईपीएल की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स के यूसुफ पठान ने जता दिया कि वह क्यों इस समय देश के सबसे आकर्षक हिटर हैं। कुछ ही दिनों पहले उन्होंने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में आखिरी दिन ताबड़तोड़ शतक ठोककर पश्चिम क्षेत्र को नामुमकिन लगने वाली जीत दिला दी थी। उन्होंने आज भी अकेले दम सचिन के मुंह से जीत का निवाला छीन ही लिया था। बस आखिर में चूक गए। क्रिकेट भी क्या मजेदार खेल है- एक ही खिलाड़ी पल में हीरो और पल में जीरो हो जाता है। शतक ठोककर हीरो बने पठान थोड़ा सा ध्यान चूके तो रन आउट हो गए। वहीं, ओवर की पहली गेंद पर उन्हें रन आउट करके हीरो बने सतीश ने अगली पांच गेंदों पर 21 रन ठुकाकर सचिन की सांसें अटका दीं। वो तो भला हो जहीर व मलिंगा का, जिन्होंने होश काबू में रखकर चार रन से मुंबइया टीम को जीत दिला दी।
बस कसर रह गई तो यह कि सचिन जल्दी आउट हो गए और सचिन-वार्न मुकाबला देखने की क्रिकेटप्रेमियों की हसरत अधूरी रह गई।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh